android mobile में safe mode छोटी सी स्टेप से कैसे हटाएं

mobile में safe mode कैसे हटाएं (how to remove safe mode in mobile)

नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉक पर आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे मोबाइल से android mobile में safe mode कैसे हटाएं बस छोटी सी स्टेप से

अगर आपके मोबाइल में भी सेफ मोड चालू हो गया है जिस वजह से आपको मोबाइल का इस्तेमाल करने में परेशानी आ रही है तो यहां हम आपको phone Se Safe Mode Kaise Hatayen के कई तरीके बताएंगे।

जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है सेफ मॉड यानि सुरक्षित मोड़, इस मोड में फोन करने पर आपका मोबाइल सुरक्षित रहता है। अगर आपके मोबाइल में कोई वायरस भी आ जाता है तब भी यह फोन की सुरक्षा करता है तो इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि ये हमारे लिए कितना जरूरी है।

इस मोड में चालू होने से मोबाइल में इंस्टॉल की गई सभी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन कार्य करना बंद कर लेती है। इसी वजह से हमें इस फीचर से परेशानी होती है इसलिए इसे बंद करना चाहते हैं।

अगर आप भी इसी वजह से परेशान है तो इस पोस्ट में हम आपको Secure Mode band या Off karne ka tarika बताएंगे, जिससे आप इसे चुटकियों में बंद कर सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं Mobile Se Safe mode Kaise Remove Karen


मोबाइल से सेफ मॉड कैसे रिमूव करें


दोस्तों इस मोड़ को हटाने में आपको किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता हैं। मगर फिर भी दिक्कत होती है तो इसके लिए कई और तरीके हैं जिसकी मदद से आप इसे Deactivate या Disable कर सकते हैं।

यहाँ बताये गए तरीके Samsung . Xiaomi, Vivo, Samsung Galaxy, OnePlus, Google Pixel, Xiaomi Mi सभी कंपनी के मोबाइल में काम करेंगे। बस आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

डिवाइस को रिस्टार्ट करें: ये सबसे सरल तरीका हैं जिसके मध्यम माध्यम से आप मोबाइल को सेफ मोड से बहार निकाल सकते हैं। इसके लिए बस अपने फोन को स्विच ऑफ करें और कुछ सेकंड के बाद फिर से चालू करें आप पायेंगे की फोन से सेव मोड रिमूव हो चूका हैं।

Power, Volume Button Long Press: अगर आप Samsung, Lenovo, Huawei का इस्तेमाल करते हैं तो अपने फोन के Power बटन और Volume कम करने वाले बटन को कुछ सेकंड दबाएँ रखे। जब आपका फोन बंद हो जाये तो बटन छोड़े दें। इसके बाद आपका फोन रीस्टार्ट हो जाएगा और सेव मोड़ भी रिमूव हो जाएगा।

Remove Battery: अगर आपके फोन में बैटरी निकालने का सिस्टम हैं तो फोन की बैटरी निकालें और कुछ क्षणों के लिए रुकें और फिर बैटरी को फिर से डालें और डिवाइस को चालू करें।

See your Notification Panel:-: आपके फोन में जहाँ से आप इन्टरनेट चालू करते हैं, उस नोटिफिकेशन पैनल को नीचे स्वाइप करें। वहां से भी आपको इसे Remove या disable करने का आप्शन मिलता हैं वहां से बंद करेंगे तो इसके बाद आपका फोन रीस्टार्ट होगा।

Safe Mode Message: कई बार जब आपका फोन सुरक्षा मोड में होता हैं तो आपको मेसेज के माध्यम से जानकारी देता हैं की आपका मोबाइल सेफ मोड में और उसे रखना चाहते हैं या हटाने चाहते इसका भी विकल्प देता हैं उस आप्शन पर टैप करके भी इसे बंद किया जा सकता हैं।

Truecaller Account कैसे Delete करें (how to delete truecaller account in hindi)


Google Search search seKaise Hatayen


अगर ऊपर बताए गए चारों तरीकों से भी अगर सुरक्षा मोड नहीं हटा पा रहा हैं तो आप गूगल सर्च की मदद से भी हटाना चाहते हैं तो बस मोबाइल का नंबर, नाम और मॉडल पता होना चाहिए।

इसका पता मोबाइल की सेटिंग में About Phone वाले Section में मिलेगा।आपको ब्राउज़र में Exit Safe Mode [Mobile Name] सर्च करें जैसे उदाहरण- Exit Safe Mode Vivo V5 ये करने के बाद कई सारे आर्टिकल आपके सामने आया जायेंगे। इनमें से किसी को भी खोलें और बताये गए निर्देशों का पालन करें।


निष्कर्ष


दोस्तों आज की पोस्ट के माध्यम से हमने बहुत बताया कैसे आप अलग अलग तरीकों का इस्तेमाल करके अपने mobile से Safe mode Disable या Deactivate कैसे करें

उम्मीद करता हूँ आपको मेरी पोस्ट android mobile में safe mode कैसे हटाएं बस छोटी सी स्टेप से जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें तो मिलते हैं अगली पोस्ट में जय हिन्द जय भारत

ये भी पढ़ें 

Leave a Comment