apple watch को कैसे forgot या reset करें ?

apple watch forgot reset कैसे करें ?

नमस्ते स्वागत हैं आपका हमारे ब्लॉग टेक्नो लखेरा में और आज इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं कि अपनी apple watch को कैसे forgot या reset करें ?

जिस तरह apple iPhone को लोग पसंद करते हैं ठीक इसी तरह कई लोगो घडी पहनना करते हैं। आज लोगो टेक्नोलॉजी से लेंस घडी पहनना पसंद करते हैं, जिसमें एप्पल वाच सबसे ज्यादा लोक प्रिय हैं।

अगर अपने पहली बार एप्पल घडी खरीद हैं और आपको नहीं पता हैं की इसे अपने फ़ोन कैसे जोड़े तो without iPhone के Apple Watch को Android से कैसे Connect करें पोस्ट जरू पढ़ें।

अगर आपकी एप्पल वाच को रिसेट करने कई कारण हो सकते हैं जैसे:  एप्पल वाच की कार्य करने की क्षमता धीरे हो गयी हैं, सॉफ्टवेर सही तरीके से काम नहीं कर रहे हैं, सभी सेटिंग को पहले जैसी करना चाहते हैं, एप्पल वाच के पासवर्ड भूल गये या इसे किसी दूसरे व्यक्ति को बेच रहे हैं तो ऐसे में apple ghadi factory reset कर सकते हैं।

अगर अपने पहले कभी इसे रिसेट नहीं किया हैं या पहली बार इस्तेमाल कर रहे हैं तो निश्चिन्त रही इस पोस्ट में आपको बहुत ही आसान तरीके से  apple watch kaise reset karen  के बारें में जानकारी देंगे।

AirPods Pro को कैसे restore करें ? (How to restore your AirPods and AirPods Pro)


apple watch को कैसे forgot करें


अपनी एप्पल घडी को करने के लिए आपके पास paired किया हुआ iPhone जरुरी हैं। एप्पल वाच Setting erase करने के लिए नीचे बताई छोटी से स्टेप को फॉलो करें

  • सबसे पहले एप्पल वाच और  आईफोन को पास-पास रखें।
  • इसके बाद अपने iPhone पर Apple Watch App खोलें, फिर My Watch पर टैप करें।
  • यहां My Watch पर टैप करना होगा।
  • General के सेक्शन में Reset पर टैप होगा।

ios12-iphone-xs-watch-settings-general-reset-erase-apple-watch

  • अब यहाँ Erase Apple Watch Content and Settings पर टैप करें ।
  • Confirm करने के लिए दोबारा टैप करना होगा।

ऐसा करते ही आपकी घडी hard Reset हो जायेगी और Device से भी unpair हो जायेगी और reboot होना शुरू हो जायेगी।

iphone setting format कैसे करें  (How To setting format iphone in Hindi)


निष्कर्ष


तो दोस्तों आज की इस पोस्ट को पढने के बाद आपको आसानी से पता चल गया होगा की किसी भी apple ghadi को format, restore या forgot कैसे करते हैं।

उम्मीद करता हूँ आपको मेरी पोस्ट apple watch को कैसे forgot या reset करें ? जरुर पसंद आई होगी। अगर पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें तो मिलते है अगली पोस्ट में जय हिन्द जय भारत

ये भी पढ़ें 

Leave a Comment